सनी लियोनी के साथ बॉलीवुड के 'बाबूजी'... वीडियो हुआ वायरल

  सिनेमा के मशूहर 'बाबूजी', फिल्म 'तनु वेड्स मनु' का 'पप्पी' और सनी लियोनी को लेकर एक रोचक वीडियो बनाया गया है। ना जी ना... वीडियो में कोई 'गंदी बात' नहीं है, बल्कि एक 'गंदी आदत' के खिलाफ जागरुकता फैलाई जा रही है। मंगलवार को जारी हुआ जागरुकता फैलाने वाला यह वीडिया हर जगह फैल (वायरल हो) गया है।

आलोक नाथ, सनी लियोनी और दीपक डोबरियाल जैसे कलाकार इस वीडियो में सिगरेट की लत छोड़ने की सलाह दे रहे हैं। वीडियो इतना अच्छा है और इतने साफ तौर पर सिगरेट की लत छोड़ने का संदेश देता है कि इसे सिनेमाघरों में दिखाने की मांग हो रही है।

अगर आप भी बार-बार सिगरेट की लत छोड़ने का मन बनाते हैं और फिर खुद से किए उस वादे को तोड़ देते हैं तो यह वीडियो आपकी इच्छाशक्ति को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकता है। वीडियो जितना बड़ा संदेश देता है, उतना ही ज्यादा रोचक भी है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है शेयर भी कर रहा है। अगर आपने अभी तक यह वीडियो नहीं देखा है तो जरूर देखें।

इस वीडियो में हरियाणा मूल के एक बाबूजी को डॉक्टर बताता है कि उनके 'घर का दीपक' कभी भी बुझ सकता है, इसलिए अब उससे उसकी अंतिम इच्छा पूछने का वक्त आ गया है। खबर सुनते ही पूरा घर दुखी हो जाता है, लेकिन अगले ही पल सभी लोग 'घर के दीपक' को आखिरी बार कई तरह की चीजें लेने को कहते हैं....

दीपू ले खा ले रंगूनी पान, आखिरी बार...


चौटाले की बकरी का दूध पीएगा? जाते-जाते पी ले थोड़ा सा...

 म्हारे पीहर से दहेज में आई ये रूसी गुड्डी...

भाई थारी फेवरिट बिलायती तूतणीं... ले भर दे इसमें अपनी सांसा ने आखिरी सुर...

अरे नहीं... छोरे को इनमें से कुछ नहीं चाहिए। अब दीपू अपना आईपैड निकालता है और बाबूजी को अपनी आखिरी इच्छा दिखा देता है। बाबू जी थोड़ी सी ना-नुकुर के बाद मान जाते हैं और आखिरकार दीपू की अंतिम इच्छा पूरी की जाती है। अब नई नवेली दुल्हन के रूप में सनी लियोनी की एंट्री होती है।   
 
सिगरेट की लत के कारण मरने की कगार पर पहुंचे दीपू की अंतिम इच्छा पूरी होने ही वाली होती है कि... 'घर का दीपक' बुझ जाता है...
अगर आपको या आपके किसी परिचित को धुम्रपान की आदत है तो यह वीडियो जरूर देखें और उन्हें भी दिखाएं... इसका संदेश साफ और स्पष्ट है कि एक सिगरेट आपकी जिंदगी से 11 मिनट छीन लेती है...

तब मेरी इच्छा शक्ति बहुत दृढ़ थी...
बॉलीवुड अभिनेता दीपक डोबरियाल का कहना है कि उन्होंने धुम्रपान करना छोड़ दिया, क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि धुएं की गिरफ्त में आने से पहले उनकी इच्छा शक्ति बहुत दृढ़ थी। 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स' के अभिनेता ने कहा कि अपने वरिष्ठों की धुम्रपान की आदत उन्होंने इसलिए अपनाई क्योंकि उन्हें यह 'स्टाइलिश' लगती थी।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, 'जब मैं धुम्रपान नहीं करता था तब मेरी इच्छा शक्ति बहुत दृढ़ थी। मैं पूरे मन से काम करता था। लेकिन अपने सीनियर्स को देखकर मैंने सोचा कि धुम्रपान स्टाइलिश होता है। जबकि सच तो यह है कि अपनी शर्मिन्दगी और ऐसे ही अन्य ऐहसासों को छिपाने के लिए आप सिगरेट की मदद लेते हैं।' दीपक मंगलवार शाम मुंबई में धुम्रपान रोधी एक लघु फिल्म '11 मिनट्स' के लॉन्च के मौके पर बोल रहे थे।

उन्होंने बताया कि उन्होंने इस पहल का प्रचार प्रसार करने के लिए जब से कदम बढ़ाया, उन्होंने धुम्रपान छोड़ दिया। 'किसी और को कुछ करने के लिए कहने से पहले यह जरूरी है कि मैं खुद ही वह करूं... और मैने धुम्रपान छोड़ दिया।' सनी लियोनी ने कहा कि धुम्रपान छोड़ने के बाद आयुर्वेदिक उपचार की मदद से यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि छोड़ने वाला व्यक्ति दोबारा धुम्रपान न करे।
सनी लियोनी के साथ बॉलीवुड के 'बाबूजी'... वीडियो हुआ वायरल सनी लियोनी के साथ बॉलीवुड के 'बाबूजी'... वीडियो हुआ वायरल Reviewed by Unknown on 03:32:00 Rating: 5

No comments: