‘जुबान’ काटने के बाद अब कन्हैया को ‘गोली’ मारने पर 11 लाख का इनाम

नई दिल्ली देशद्रोह के आरोपी कन्हैया कुमार की अंतरिम जमानत के बाद अब इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है। रिहाई के बाद ही कन्हैया ने जेएनयू में भाषण दिया और रातों रात हीरो बन गया। कई लोग उसके समर्थन में आए तो बहुतों ने इस भाषण का विरोध किया। बदायूं में एक भाजपा युवा नेता ने कन्हैया कुमार की जुबान काटकर लाने पर पांच लाख देने की घोषणा कर दी। तो दूसरी तरफ अब दिल्ली में पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें कन्हैया को गोली मारने वालों को 11 लाख के इनाम का एलान किया गया है।

कन्हैया कुमार की सुरक्षा के लिए पुलिस चिंति‍त

पोस्टर पूर्वांचल सेना नाम के संगठन के आदर्श शर्मा ने कथित तौर पर लगाए हैं। पोस्टर में आदर्श शर्मा का नंबर भी लिखा है। दिल्ली पुलिस ने प्रेस क्लब की दीवार पर लगाए पोस्टर फाड़ दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में जेएनयू प्रशासन से संपर्क भी किया है। पुलिस का कहना है कि कन्हैया कुमार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।
इससे पहले जुबान काटने का ऐलान 
 बीजेवायएम के बदायूं जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्ष्णेय ने कहा था कन्हैया कुमार के भाषण पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने अजीबो गरीब ऐलान करते हुए कन्हैया की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि देशविरोधी और आतंकवादी अफजल गुरु का साथ देने के नारे के बाद कन्हैया हर किसी पर निशाना साध रहा है। बता दें कि कन्हैया ने अपने भाषण में कहा था कि जेएनयू विवाद देश के बुनियादी सवालों से ध्यान भटकाने की कोशि‍श है। अपने संबोधन में कन्हैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर चुटकी ली, खूब निशाना साधा और इनको हिटलर से भी जोड़ा। कन्हैया ने कहा कि तुम जितना दबाओगे हम उतनी मजबूती से खड़े होंगे।
‘जुबान’ काटने के बाद अब कन्हैया को ‘गोली’ मारने पर 11 लाख का इनाम ‘जुबान’ काटने के बाद अब कन्हैया को ‘गोली’ मारने पर 11 लाख का इनाम Reviewed by Unknown on 08:04:00 Rating: 5

No comments: