जानिये, पिता ने क्यों की डेढ़ साल की अपनी बेटी से शादी...


सुनने में बड़ा अजीब सा लगता है कि एक वार अपनी छोटी सी बच्ची से शादी कर रहा है। क्या हैवानियत और हवशियत इस कदर बढ़ गयी है...? जी नहीं जनाब, बात ठीक इसके विपरीत है। दरअसल, दो बेटों के एंडी की पत्नी सामी ने एक बच्ची पॉपी को जन्म दिया। उसी समय दोनों ने पॉपी की शादी धूमधाम से करने का फैसला किया था। मगर, कुछ समय पहले एंडी और सामी को पता चला कि उनकी इस छोटी राजकुमारी को ब्रेन ट्यूमर है और जिंदा रहने के लिए मात्र दो दिन बचे हैं। इसलिए एंडी के सहयोगियों ने आननफानन में नन्हीं राजकुमारी के लिए शादी का प्रबंध किया और खूबसूरत छोटी सी दुलहन की शादी उसके हीरो पिता के साथ कर दी। पॉपी अब इस दुनिया में नहीं है।


ब्रिटिश आरएएफ की 27वीं स्क्वैड्रन रेजीमेंट के अफसर एंडी का कहना है कि पॉपी के पैदा होने पर जैसे ही हमें पता चला कि वह लड़की है हमने तय कर लिया था कि एक दिन उसके सपनों के अनुरूप उसकी शादी करेंगे। मैने यह कभी नहीं सोचा था कि यह इतना दुखद होगा। हमारा दिल हमेशा के लिए टूट गया है लेकिन मै अपने वादे को निभाना चाहता था। यह वैसा नहीं था जैसा कि मैन सोचा था लेकिन उसने अपनी शादी का जोड़ा पहन लिया। उसकी मां सामी का कहना है कि मात्र कुछ दिन की बीमारी के बाद जब कैंसर का पता चला तो हम इलाज में जुट गये लेकिन जब पता चला कि किडनी का कैंसर फैलकर सिर तक पहुंच गया है, और बिना इलाज के वह दो दिन जिंदा रह सकती है और इलाज से एक या दो हफ्ते तक तो हमने अपनी बेटी को ज्यादा कष्ट देना उचित नहीं समझा। हम उसे घर ले गये। उसकी शादी की और मेरी बेटी एक स्टार बन गयी। हम अपनी बहादुरी नहीं बता रहे हैं। हम इस तरह के मासूम बच्चों के ब्रेन कैंसर के प्रति जागरुकता लाना चाहते हैं।

जानिये, पिता ने क्यों की डेढ़ साल की अपनी बेटी से शादी... जानिये, पिता ने क्यों की डेढ़ साल की अपनी बेटी से शादी... Reviewed by Unknown on 23:28:00 Rating: 5

No comments: