OMG: जिस वजह से होती थी 'आलोचना' उसे ही बनाया 'ताकत'


ब्रिटेन की मॉडल हरनाम कौर ने ट्रडीशनल ब्यूटी स्टैंडर्ड्स को चुनौती देते हुए फैशन रनवे पर आकर दुनिया को एक मैसेज दिया है। यह मैसेज है- सेल्फ एक्सेप्टेंस यानि किसी भी हाल में खुद को स्वीकार करना।

हरनाम कौर ने 'रॉकएनरोल ब्राइड' को बताया, "मैं अमेरिकी 'नेक्स्ट टॉप मॉडल' देखते हुए बड़ी हुई। मैं टायरा बैंक्स की पूरे दिल से प्रशंसक रही हूं। मैं हमेशा प्रिटी मॉडल्स के तरह बनना चाहती थी। इसलिए मुझे याद आता है कि मैं उनकी तरह पोज़ दिया करती थी, और चला करती थी। मैं बड़ी हुई, तो मुझसे कहा गया कि मैं बहुत मोटी हूं, बदसूरत हूं। यहां तक कि मॉडल के तौर पर भी घिनौनी हूं। मुझसे कहा गया कि मैं कभी भी रनवे पर नहीं आऊंगी।"

लेकिन हरनाम को आखिरकार पहला ब्रेक मिल ही गया। जब उनसे रॉयल फैशन डे में एक शो शुरू करने के लिए कहा गया। इस तरह हरनाम पहली बीयर्डेड लेडी मॉडल बन गई हैं। जो एक सेलेब्रिटी जूलरी डिजाइनर के लिए मॉडल बनी हैं।

'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक, हरनाम कौर को पॉलीसिस्टिक ओवैरी सिंड्रोम की समस्या है। जो एक महिला में हॉर्मोनल असंतुलन करता है। इस वजह से कौर के चेहरे पर अजीब किस्म के बाल आते हैं।

कौर ने सेल्फ एक्सेप्टेंस के मैसेज को कई प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कई प्रोफाइल फोटोग्राफ्स शेयर किए हैं। इसके अलावा एक वीडियो भी जारी किया गया है।
आप भी देखिए ये वीडियो-
OMG: जिस वजह से होती थी 'आलोचना' उसे ही बनाया 'ताकत' OMG: जिस वजह से होती थी 'आलोचना' उसे ही बनाया 'ताकत' Reviewed by Unknown on 10:22:00 Rating: 5

No comments: