यह है भैंसों का विक्की डोनर, वीर्य बेच कर कमाता है 50 लाख

आज कल देश में युवराज की चर्चाएं चल रही है. एक तरफ़ टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह का जलवा है, तो दूसरी तरफ एक और 'स्पर्म डोनर युवराज' सुर्खियों में बने हुए हैं. एक युवराज के बारे में आप तो जानते होंगे लेकिन दूसरे युवराज को आप अभी तक नहीं पहचान पाए होंगे. आइए आपको दूसरे युवराज से मिलवाते हैं.
देश की राजधानी दिल्ली में कृषि उन्नति मेला लगा हुआ है. इस मेले में चार पैरों वाला एक भैंसा लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस भैंसे का नाम युवराज है. इसकी ख़ासियत है कि यह ब्रीड डोनर है. मेले में आए लोग इस भैंसे का वीर्य ख़रीदना चाह रहे हैं.

साल की कमाई 40-50 लाख रुपए है

युवराज का एक बार में 4 से 6 मिलीलीटर सीमन निकलता है. इससे वैज्ञानिक तरीके से 500 से 600 बूंदें बनाई जातीं हैं. एक डोज़ की कीमत होती है 300 रुपए. इसके मालिक करमवीर के मुताबिक युवराज एक साल में 40-45 लाख रुपये कमा लेता है.

नरेंद्र मोदी भी इसके हैं कायल

इसकी लोकप्रियता इस कदर हावी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इससे मिलने आना पड़ा.

युवराज हैं प्रेरणास्रोत

युवराज के मालिक का नाम करमवीर है. यह हरियाणा के रहने वाले हैं. उन्होंने यह भी बताया कि क्रिकेटर युवराज सिंह के बुलंद सितारों से प्रेरित होकर ही उन्होंने अपने भैंसे का नाम युवराज रखा है.

9 करोड़ है कीमत इसकी

करमवीर के मुताबिक कई डेयरी मालिक उन्हें युवराज सिंह को खरीदने के लिए 9 करोड़ रुपये चुकाने को तैयार थे लेकिन वह बेचने के लिए तैयार नहीं हुए.

आप शायद जान कर हैरान हो जाएंगे लेकिन युवराज के मालिक ने इसके पिता का नाम योगराज सिंह और उसकी मां का नाम गंगा रखा है.

यह है भैंसों का विक्की डोनर, वीर्य बेच कर कमाता है 50 लाख यह है भैंसों का विक्की डोनर, वीर्य बेच कर कमाता है 50 लाख Reviewed by Unknown on 22:40:00 Rating: 5

No comments: