सोने के हैं शौकीन तो कमा सकते हैं लाखों


अगर आप भी देर तक सोने के शौकीन है और एक सीमित समय तक बिस्तर पर पड़े रह सकते हैं तो आप भी एक साथ लाखों रुपये कमा सकते हैं। जी हां! यह कोई अफवाह नही है बात यह है कि अगर कोई ये कह दे कि आपको पूरे 70 दिन तक बिस्तर पर आराम करना है तो आप उसे तुरंत मना कर देंगे। लेकिन ऐसा करने पर आपको मोटी रकम मिल रही हो तो फिर आपका जवाब क्या होगा। अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने यह पेशकश की है जिसके तहत वो ऐसा करने वाले को 11.25 लाख (लगभग 18 हजार डॉलर) देंगे।

 नासा ने माइक्रोग्रेविटी पर लंबे समय तक रहने के प्रभावों की स्टडी करने के लिए यह रिसर्च 'बेड रेस्ट' बनाया है। इसके तहत प्रतिभागियों को बिस्तर पर 70 दिनों तक लेटे रहना होगा। यानी हॉरिजोंटल स्थिति में ये पूरा समय बिताना होगा। इस स्टडी में साइंटिस्ट यह देखेंगे कि एस्ट्रोनॉट्स के लिए जीरो गुरूत्वाकर्षण की स्थिति में मांसपेशियों, दिल और हडिड्यों के कामकाज के लिहाज से कौन सी एक्सरसाइज बेस्ट रहेगी। लोगों को 'बेड रेस्ट' फेसिलिटी में शुरूआती दो-तीन हफ्तों तक रोजमर्रा की तरह ही बिताने होंगे। कुल मिलाकर उन्हें 10 हफ्ते बिस्तर पर लेटे हुए बिताने होंगे।

सोने के हैं शौकीन तो कमा सकते हैं लाखों सोने के हैं शौकीन तो कमा सकते हैं लाखों Reviewed by Unknown on 11:42:00 Rating: 5

No comments: