भिखारी का उधार नहीं चुका रहे धन्‍ना सेठ


मुलताई। दर-दर भटककर एक-एक रुपये की भीख मांगने वाले भिखारी कस्बे के धन्नासेठों को व्यापार के लिए लाखों रुपये का कर्ज दे सकता है, यह सुनकर आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सौ फीसदी सच है। भीख मांगकर जमा हुई राशि नगर के आधा दर्जन व्यापारियों को उधार दी, लेकिन अब इन कर्जदारों ने भिखारी का पैसा लौटाने से इंकार कर दिया है। इसके बाद भिखारी ने पुलिस थाने में गुहार लगाकर कर्जदारों से राशि दिलाने की मांग की है।
गांधी वार्ड निवासी शेख सफी पिता शेख सकुर कई वर्षों से भीख मांग रहा है। मटन मार्केट के पास किराए के मकान में रहने वाले शेख सफी ने थाना प्रभारी को दिए आवेदन में बताया कि उसने 7 साल पूर्व आशिक पिता कल्लू निवासी हंस नगर को 3000 रुपये, राजीक को 3500 रुपये, वेदी बाई पति बिक्या को 13200 रुपये एवं सम्मो बाई को 7600 रुपये उधार दिए थे।
इन लोगों ने यह रुपये व्यापार करने के लिए उधार मांगे थे और लौटाने का वादा किया था, लेकिन अब वह रुपये मांग रहा है तो यह लोग टाला-मटोली कर रहे हैं। शेख सफी ने बताया कि इन कर्जदारों से भीख मांगकर जमा हुई राशि नगर के आधा दर्जन व्यापारियों को उधार दी, लेकिन अब इन कर्जदारों ने भिखारी का पैसा लौटाने से इंकार कर दिया है। मांग-मांग कर वह थक चुका है। कुछ कर्जदार तो रुपये लौटाने से इंकार कर उसे डांट-डपट कर भगा देते हैं।
धरमचंद नहीं लौटा रहा 43500 रुपये शेख सफी से 5 वर्ष पूर्व 43500 रुपये उधार लेने वाला धरमचंद भी रुपये लौटाने से इंकार कर रहा है। शेख सफी ने बताया कि उसने ताप्ती कुंड के पास रहने वाले धरमचंद को 5 वर्ष पूर्व 43500 स्र्पए उधार दिए थे। रुपये वापस मांगने पर वह कहता है कि मैं रुपये नहीं दूगां तुमसे जो बनता है वह कर लो। वहीं गुलशन पति इशाक ने भी शेख सफी से 23500 रुपये 7 वर्ष पूर्व उधार लिए थे। गुलशन भी उधार लिए रुपये वापस करने से इंकार कर रही है।
भिखारी का उधार नहीं चुका रहे धन्‍ना सेठ भिखारी का उधार नहीं चुका रहे धन्‍ना सेठ Reviewed by Unknown on 11:23:00 Rating: 5

No comments: