इस इच्छा को दबाने के लिए पेट के बल सोती हैं लड़कियां...


कहा जाता है कि पेट के बल सोना सेहत के लिए ठीक नहीं, लेकिन एक सर्वे का खुलासा है कि लड़कियों को पेट के बल सोना पसंद आता है।
शोध में जो अजीबोगरीब कारण सामने आए उसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। डॉक्टरों का कहना है कि पीठ के बल सोने से चेहरा सुंदर बना रहता है, क्योंकि ऐसे सोने से आपका चेहरा दबता नहीं है और झुर्रियां भी नहीं पड़तीं।
1- सर्वे में पेट के बल सोना पसंद करने वाली लड़कियों का कहना था इससे उनका पेट बाहर नहीं निकलता। पेट अंदर रखने का यह अच्छा तरीका है। गौरतलब है कि पुराने समय में भी ऐसा कहा जाता था कि पेट के बल सोने से पेट अंदर रहता है, लेकिन साइंस इसे नकारती है।

2- पीरियड्स के दर्द में आराम मिलता है।
3- पेट के बल सोने से सेक्स उत्तेजना भी कम हो जाती है। दरअसल पेट के बल सोने से कुछ अंगों पर प्रेशर पडऩे से सेक्सुअल डिजायर कंट्रोल हो जाती है।
4- सर्वे में यह भी सामने आया कि इससे ख्याब अच्छे आते हैं।
वहीं पेट के बल सोने वाले मिर्गी से ग्रस्त मरीजों में आकस्मिक मौत का खतरा अधिक है। यह बात एक शोध में सामने आई है। मिर्गी मस्तिष्क संबंधी बीमारी है, जिसमें मरीज को बार-बार दौरे पड़ते हैं। करोड़ों लोग इससे पीडि़त हैं।

इस इच्छा को दबाने के लिए पेट के बल सोती हैं लड़कियां... इस इच्छा को दबाने के लिए पेट के बल सोती हैं लड़कियां... Reviewed by Unknown on 10:56:00 Rating: 5

No comments: